प्रणब मुखर्जी मेरे अभिभावक की तरह हैंः मोदी

July 26, 2016 | 12:08 PM | 2 Views
pm-modi-and-pranab-mukherjee-niharonline

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां राष्ट्रपति भवन में म्यूजियम के उद्घाटन के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने प्रणब दा को अपना गार्जियन बताते हुए कहा कि ये मेरा सौभाग्य है।

मोदी ने कहा कि चार साल के कार्यकाल में मुझे आपके साथ कार्य करने का सौभाग्य मिला। मैं दिल्ली की दुनिया में नया था। ऐसे समय राष्ट्रपति जी ने एक मेंटर गार्जियन की तरह बहुत से विषयों पर अंगुली पकड़कर चलाया। ऐसा सौभाग्य कम लोगों को मिलता है, जो मुझे मिला।

मोदी ने कहा कि आज यहां कई ग्रन्थों का लोकार्पण हुआ। उन्होंने जोर देकर कहा कि किताब नहीं कह रहा, ग्रन्थ कह रहा हूं। इनमें वो चीजें समाहित हैं जो कल्पना के दायरे से नहीं इतिहास के दायरे से निकली हैं। वो आने वाली पीढियों में अमिट छाप छोड़कर जाती हैं।

मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति जी ने भारत के जीवन में योगदान दिया है, लेकिन 4 साल के अल्पावधि में आपने राष्ट्रपति भवन को भी बहुत कुछ दिया है। मेरा राजनीतिक बैकग्राउंड अलग है, उनका अलग है, लेकिन लोकतंत्र में भिन्न विचारों से पले बढ़े व्यक्ति भी कैसे काम कर सकते हैं, ये इनके पास रहकर हर पल अनुभव कर सकते हैं।
भारत सरकार की सारी योजनाओं को मिनियेचर के रूप में लागू करने का भरपूर प्रयास राष्ट्रपति जी ने किया  है। ये ऊंचाई आदरणीय प्रणव दा ही दिखा सकते है।

ताजा समाचार

सबसे अधिक लोकप्रिय