गरीब बच्चों की क्रिकेट खेलने में मदद करना चाहता हूंःसचिन

July 13, 2016 | 11:26 AM | 1 Views
Sachin-Tendulkar-niharonline

पूर्व क्रिकेटर और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वह भारत और विश्व भर के गरीब बच्चों की मदद करना चाहते हैं ताकि वे क्रिकेट खेल सकें।

 तेंदुलकर स्वयं मध्यमवर्गीय परिवार से संबंध रखते थे। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि जब आपकी जेब में पैसा नहीं होता है और आप किसी खास बल्ले को चाहते तो तब कैसा महसूस होता है इसलिए यह उन गरीब बच्चों की समस्या का हल करना है जो क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

इस पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज ने खेलों का सामान बनाने वाली कंपनी स्पार्टन इंटरनेशनल में अपने निवेश की घोषण करते हुए कहा कि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उपकरणों की कमी के कारण कोई भी उदीयमान युवा क्रिकेटर अपना करियर समाप्त नहीं करे। 

उन्होंने कहा कि कई उदीयमान गरीब क्रिकेटर हैं जो अपने राज्यों से खेल रहे हैं लेकिन उनके पास उपयुक्त सामान नहीं हैं। मैं उन्हें क्रिकेट का सामान उपलब्ध कराकर उनकी मदद करना चाहता हूं। इससे उन्हें अपना बल्ला टूटने पर यह चिंता नहीं रहेगी कि उन्हें दूसरा बल्ला कहां से मिलेगा।

तेंदुलकर ने कहा कि मैं उपकरणों की सप्लाई करना चाहता हूं ताकि वे अपने जुनून के साथ खेल सकें। उन्हें केवल रन बनाने या विकेट लेने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बारे में सोचने लिये स्वतंत्र होना चाहिए। दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वह भारत और विश्व भर के गरीब बच्चों की मदद करना चाहते हैं ताकि वे क्रिकेट खेल सकें।

 

ताजा समाचार

सबसे अधिक लोकप्रिय