इंग्लैंड का भारत दौरा 9 नवंबर से,विशाखापट्टनम और राजकोट में होंगे टेस्ट मैच

July 16, 2016 | 11:34 AM | 1 Views
england-s-india-tour-starts-from-november-9th-niharonline

इंग्लैंड के खिलाफ 9 नवंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की घरेलू शृंखला में पहली बार राजकोट और विशाखापट्टनम भी टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी करेंगे। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को पांच टेस्ट, तीन वन-डे और तीन टी-20 मैचों की शृंखला के कार्यक्रम का ऐलान किया, जो नवंबर से फरवरी के बीच खेली जाएगी।

राजकोट में 9 से 13 नवंबर को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में 17 से 21 नवंबर के बीच होगा। तीसरा टेस्ट मैच 26 से 30 नवंबर तक मोहाली में होगा, जबकि चौथा टेस्ट 8 से 12 दिसंबर तक मुंबई में और पांचवां और आखिरी टेस्ट 16 से 20 दिसंबर तक चेन्नई में खेला जाएगा।

बीसीसीआई की वेबसाइट पर जारी विज्ञप्ति के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ कोई टेस्ट मैच दिन-रात का नहीं होगा, और सभी मैच सुबह 9:30 से शुरू होंगे।

बीसीसीआई ने नए मुख्य कोच अनिल कुंबले और टेस्ट कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें इंग्लैंड और भारत के अतीत के मैचों के बारे में उन्होंने अपने विचार रखे हैं।

इंग्लैंड टीम दौरे के बीच क्रिसमस के लिए घर लौटेगी और बाद में सीमित ओवरों की शृंखला के लिए भारत लौटेगी। वन-डे मैचों की शृंखला पुणे में 15 जनवरी को शुरू होगी, जिसके बाद कटक और कोलकाता में क्रमश: 19 और 22 जनवरी को मैच होंगे। तीन टी-20 मैच कानपुर (26 जनवरी), नागपुर (29 जनवरी) और बेंगलुरू (1 फरवरी) में खेले जाएंगे।

ताजा समाचार

सबसे अधिक लोकप्रिय